लव मैरिज के बाद कुछ लोगों को क्यों होता है पछतावा?


Jhabua News
2023-06-23,07:30 IST
webstories.jhabuanews.in

    कुछ सालों से भारत में अरेंज मैरिज के बजाय लव मैरिज का क्रेज ज्यादा बढ़ गया है, लेकिन क्या कभी आपने आसपास देखा है कि लोग लव मैरिज करके भी खुश नहीं रहते। चलिए जानते हैं कि लव मैरिज के बावजूद भी लोगों को पछतावा क्यों होता है -

धोखा देने है वजह

    लव मैरिज के बाद भी कई लोग अपने पार्टनर को धोखा देते हैं। ऐसी कंडीशन बेकार हो जाती है। इसमें आपके अपने भी आपका साथ नहीं देते हैं।

खर्चे हैं वजह

    लव मैरिज के बाद भी कई बार पति-पत्नी सोच-समझकर खर्चे नहीं करते हैं। ऐसे में लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

खुद की प्रॉब्लम्स

    लव मैरिज के बाद कई बार पैरेंट्स प्रॉब्लम्स को खुद सुलझाने की सलाह देते हैं। इस वजह से आप अपनी फैमिली के साथ बातें भी शेयर नहीं कर पाते हैं।

खान-पान है समस्या

    अगर आपको नॉन-वेज पसंद है और आपके हस्बैंड की फैमिली वेजिटेरियन है तो खाना बनाते वक्त भी घर में इस बात से अनबन हो सकती है।

कल्चर में अंतर

    शादी के बाद हस्बैंड के कल्चर अपनाने होते हैं। ऐसे में कई बार एक-दूसरे के कल्चर में ढलने में कपल्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

पार्टनर के साथ झगड़ा

    शादी के बाद कपल्स को एक-दूसरे के बारे में काफी कुछ पता चलता है जिसे उन्हें गुस्सा आता है। ऐसे में वो लव मैरिज के फैसले से पछताने लगते हैं।

रिश्ते में खटास आना

    लव मैरिज में कपल्स को अपने परिवार से उतना आदर-सम्मान और प्यार नहीं मिलता जिसकी उन्हें उम्मीद होती है। इसलिए, आपसी रिश्ते में खटास आने लगती है।

    अगर आप भी लव मैरिज करके पछता रहे हैं, तो उसके कारणों को जान लें। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें webstories.jhabuanews.in।