पैसों की तंगी दूर कर सकता है यह पौधा


Jhabua News
2023-06-24,10:30 IST
webstories.jhabuanews.in

    वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनकी मदद से आप अपने घर और जीवन में सुख, समृद्धि और शांति ला सकते हैं। ऐसे ही घर में स्नेक प्लांट लगाने से कई लाभ होते हैं। आइए जानते हैं स्नेक प्लांट के फायदों के बारे में-

दक्षिण दिशा में लगाएं

    ऐसी मान्यताएं हैं कि इस पौधे को दक्षिण दिशा में लगाने से धन और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। दक्षिण दिशा में रखने से इसका प्रभाव और भी शक्तिशाली हो जाता है।

नकारात्मक ऊर्जा दूर करे

    इस पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा भी पैदा होती है। ये घर को लोगों को किसी भी बुरी दृष्टि से बचाता है।

सीढ़ी पर रखें

    इसे हमेशा लिविंग रूम के उस हिस्से में रखा जाना चाहिए जो कि घर में आने जाने वाले लोगों की सीढ़ी नजर में पड़े। कभी भी इस पौधे को दूसरों से छिपाकर नहीं रखना चाहिए।

वास्तु लाभ

    यह पौधा ऐसा पौधा है जिसके एक पौधे से कई अन्य पौधे निकल आते हैं इसलिए इसे समृद्धि और आर्थिक लाभ का प्रतीक भी माना जाता है।

वास्तु दिशा

    वास्तु के अनुसार, स्नेक प्लांट को घर के पूर्वी, दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी कोनों में सबसे अच्छी स्थिति में रखा जा सकता है। इन दिशाओं में रखे हुए स्नेक प्लांट घर के लाभ के लिए बहुत ही शुभ माने जाते हैं।

करियर में सफलता

    एक स्नेक प्लांट आपके घर में स्थित स्टडी रूम में रखने पर आपके ध्यान केंद्रित करने और ज्यादा अच्छे तरीके से काम करने की क्षमता में सुधार करने में मदद कर सकता है।

परिवार में प्रेम बढ़ाए

    वास्तु विशेषज्ञों का सुझाव है कि डाइनिंग रूम में यदि आप विभिन्न आकार के स्नेक प्लांट लगाते हैं तो यह पौधा आपसी प्रेम भाव बढ़ाने का काम करता है।

    आप भी इस पौधे को अपने घर में लगा सकते हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें webstories.jhabuanews.in